स्टॉक मार्केट से पैसा कमाने के 7 सबसे महत्वपूर्ण बिंदु

स्टॉक मार्केट से पैसा कमाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें ये टिप्स जो आपको इस लेख में प्रदान की गई हैं, आप पर निर्भर हैं और आप केवल उन्हीं को स्वीकार करते हैं जिन्हें आप स्वीकार करते हैं और कुछ ऐसे बिंदु हो सकते हैं जो आप पर सूट न हों इसलिए यह आपके निर्णय पर है जिसे आप स्वीकार करते हैं या नहीं। इस लेख के साथ मैं आपको शेयर बाजार की बहुत सारी चीजों और बहुत सारी चीजों को समझने में मदद करूंगा, जिन्हें हर शेयर बाजार को शेयर बाजार से पैसा कमाने के लिए समझना चाहिए। मुझे पता है कि जब मैं शुरुआत कर रहा था तो मैंने भी गलती की थी, मैं कुछ नहीं कर रहा हूं गलती क्योंकि मुझे नहीं पता है कि कुछ गलती है जो ज्यादातर शेयर बाजार द्वारा की जाती है जिसे मैं इस लेख के माध्यम से मानता हूं और यह बिंदु निश्चित रूप से आपके लिए शेयर बाजार में सफल होने के लिए बहुत सहायक है।

1. दो सबसे महत्वपूर्ण बातें जो समझना और पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है
तकनीकी – चार्ट की मूल दिशा को समझने के लिए

अनुशासन – समय अनुशासन + लक्ष्य अनुशासन

जब भी कोई बड़ी अप या डाउन महिला आती है तो वह सभी व्यापारी को आकर्षित करती है और यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि जब व्यापारी वापस व्यापार करने के लिए आता है तो वह फिर से सीमाबद्ध हो जाता है और बस पिछले शुक्रवार को फ्री फॉल नजर आता है फिर शनिवार और मंगलवार की सुबह बहुत सुस्त चाल जब 90% ऑटो ट्रेडर निराश हो जाता है तो यह सिर्फ चार घंटे में 2008 तक बढ़ जाता है और इस उदाहरण के साथ आपको यह समझना होगा कि जब कोई अप या डाउन मूवमेंट होता है तो आप अपना निर्णय नहीं बदलते हैं जिसे आप विश्लेषण करते हुए देखते हैं और आप सही निर्णय लेते हैं आपको व्यापार करना चाहिए या आपने खेला या नहीं यह सब बाजार के व्यवहार की आपकी समझ पर निर्भर करता है और आपको अपने निर्णय के साथ बॉन्ड करना चाहिए।

2. शुरुआती हर ऊपर और नीचे व्यापार करने के लिए उच्च सुरक्षात्मक डेट्रायट हैं
अधिकांश व्यापारी एक सप्ताह में 10 ट्रेडों का चयन करते हैं और आपको समझना चाहिए कि मेरे सबसे सफल व्यापारी ने व्यापार सूची नहीं बल्कि उस व्यापार को प्रभावी ढंग से सूचीबद्ध किया।
यदि मौका ठीक हो जाता है, लेकिन पूंजी को दूर नहीं जाना चाहिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कुछ संभावना हो सकती है आपको अच्छा मौका मिलेगा लेकिन आप व्यापार करने में सक्षम नहीं हैं फिर से मौका नहीं आएगा और फिर सबसे सफल व्यापारी व्यापार और सफलता प्राप्त करेंगे।
व्यापार की संख्या की गणना करें और नुकसान की उम्मीद करें जो आप उम्मीद कर सकते हैं और यह गणना करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे व्यापार की स्पष्ट समझ और आपके व्यापार से आपको होने वाला लाभ मिलेगा।
आपको लगता है कि निकेल औसत बिंदु 1034 में एक सकारात्मक कॉल है जो नुकसान को रोकना महत्वपूर्ण है, लेकिन जिन चीजों के बारे में मैं आपसे चर्चा करना चाहता हूं, वह यह है कि एक छोटा व्यापारी इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता है लेकिन वह आपको चाहता है और उसे कुछ बिंदुओं का उपयोग करना चाहिए व्यापार और विकल्प ट्रेडिंग में यह संभव है क्योंकि विकल्प ट्रेडिंग में वे छोटे बिंदु खरीदने में सक्षम होते हैं जैसे वह व्यापार की दर से खरीदते हैं और इस तरह से कुछ राशि में खोज कॉल को व्यापार करना संभव है।
3. कल रात को ग्लोबल मार्केट कैसा रहा

4. जब सुबह 10 बजे बाजार खुले तो सबसे पहले इंडेक्स निफ्टी 50 और सेंसेक्स 30 की दिशा देखें और अपने बाजार विश्लेषण के आधार पर बाजार के व्यवहार को समझने की कोशिश करें।

5. सुबह 10:00 बजे से पहले मार्केट वॉच बनाएं और इस मार्केट वॉच को टॉप 2 गेनर से बनाया जाए और प्रत्येक और हर सेक्टर से दो लूजर को टॉप किया जाए।

6. स्क्रीन के ऊपरी आधे हिस्से पर 4 कॉमेडी रखें और निचले आधे हिस्से में ओडिन चार्ट रखें और यह समझने की कोशिश करें कि कौन सा स्टॉक या कमोडिटी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और सीएनएन समाचार परिवर्तन या किसी अन्य चीज से संबंधित है और विश्लेषण के बाद आपको अपना अगला निर्णय करना चाहिए कि आपको क्या करना चाहिए क्या आप खरीदते हैं या बेचते हैं जो बुखार आपके व्यापार के लिए फायदेमंद है।

7. आप सुबह 10:00 बजे माइक्रो सिल्वर के साथ टेस्ट ट्रेड शुरू कर सकते हैं। बाजार खुलने के पहले 3 मिनट में चांदी में 150 अंक होना संभव है लेकिन स्टॉप लॉस के साथ ऐसा करें जब आप सिल्वर माइक्रो में 7 दिनों के लिए आश्वस्त हो जाते हैं इसके लिए न्यूनतम 5 किग्रा 30 किग्रा के साथ यह आवश्यक है कि आपके हाथ में कीबोर्ड और ऑपरेटर का कौशल हो, 51900 स्टॉप लॉस 517505 से 100 पुलिस की दर पर चांदी खरीदें, जो सभी आदेश विश्वास और अवलोकन के बाद पारित हुए हैं। 3 लॉट आपको पहले 3 मिनट में 1500 प्रदान करते हैं। जिला स्टॉप लॉस के बिना कभी भी ऐसा न करें क्योंकि जब बाजार खुला होता है तो समय में अचानक बदलाव हो सकता है इसलिए आप सभी जो 3 मिनट के भीतर बाजार खोलने के बाद व्यापार बंद कर देते हैं।

Diznr International

Diznr International is known for International Business and Technology Magazine.

error: Content is protected !!